क्राइम

चार पत्रकार फर्जी विजिलेंस अधिकारी बनकर पहुंचे,प्रधान सहायक से की ठगी, तीन गिरफ्तार

हल्द्वानी।हल्द्वानी में विजिलेंस के अधिकारी बनकर प्रधान सहायक से एक लाख ठगने के चार आरोपियों में से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। नोएडा निवासी चौथी महिला अभी फरार है। पुलिस उसको पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 90000 रुपये और घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली है। घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपी एक न्यूज चैनल के पत्रकार हैं।

शुक्रवार को मुख्य अभियंता सिंचाई विभाग कार्यालय कालाढूंगी रोड में प्रधान सहायक के पद पर तैनात उमेश चंद्र कोठारी से चार लोगों ने विजिलेंस अधिकारी बनकर एक लाख रुपये ठग लिए थे। आरोपियों ने प्रधान सहायक को कुछ वीडियो भी दिखाए। पैसा नहीं देने पर ट्रैप करने और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। प्रधान सहायक की तहरीर पर पुलिस ने महिला सहित चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। रविवार को बहुउद्देशीय भवन में खुलासा करते हुए एसपी क्राइम डाॅ. जगदीश चंद्र ने बताया कि पुलिस ने इसकी जांच के लिए कई सीसीटीवी खंगाले। सीसीटीवी में दिख रहे व्यक्ति की पहचान ऊधमसिंह नगर में एक न्यूज चैनल में तैनात भूपेंद्र सिंह पन्नू निवासी निकट विद्या मंदिर इंटर काॅलेज बाजपुर के रूप में हुई। उधर घटना में प्रयुक्त कार के नंबर से मालिक की भी पहचान की गई।

पुलिस ने भूपेंद्र सिंह के ठिकानों पर छापे मारे। पता चला कि भूपेंद्र सिंह अपने ससुराल मनिहार गोठ चंपावत में छिपा हुआ है। पुलिस ने यहां दबिश देकर सौरभ गावा निवासी गली नंबर तीन शांति बिहार रुद्रपुर और सुंदर सिंह निवासी कॉलोनी नंबर दो गूलरभोज को 90 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया। घटना में प्रयुक्त कार यूके06बीए 4534 को भी चंपावत से बरामद कर लिया। उधर आरोपी साक्षी सक्सेना निवासी नोएडा अभी फरार है। पुलिस उसे पकड़ने के लिए नोएडा गई हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *