राष्ट्रीय

नए संसद भवन का उद्घाटन रविवार को होगा

दिल्ली।देश के नए संसद भवन का रविवार को उद्घाटन किया जाएगा। इस उद्घाटन कार्यक्रम में कई वीवीआईपी/वीआईपी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए है। पुलिस ने लोगों को जरूरत नहीं होने पर नई दिल्ली इलाके से बचने की सलाह दी है। हालांकि नई दिल्ली में ट्रैफिक चलता रहेगा। संसद भवन के उद्घाटन के चलते सुबह साढ़े पांच बजे से दोपहर तीन बजे तक कुछ मार्ग प्रभावित रहेंगे या फिर ट्रैफिक भारी रहेगा।

लोग ट्रैफिक के बारे में अपडेट लेते रहें

आम जनता और मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे धैर्य रखें। यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें। सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। साथ ही दिल्ली यातायात पुलिस के फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल, वेबसाइट और हेल्पलाइन के माध्यम से अपडेट रहें।

प्रतिबंधित क्षेत्र

मदर टेरेसा सेरेसेंट रोड गोलचक्कर(आर/ए), तालकटोरा, बाबा खड़क सिंह मार्ग, आर/ए गोल डाक खाना, अशोक रोड, आर/ए पटेल चौक, अशोक रोड, आर/ए विंडसर प्लेस, जनपथ, आर/ए एमएलएनपी से घिरा क्षेत्र, अकबर रोड, आर/ए गोल मेथी, अकबर रोड, आर/ए जीकेपी, तीन मूर्ति मार्ग, आर/ए तीन मूर्ति और मदर टेरेसा सेरेसेंट रोड को विनियमित क्षेत्र माना जाएगा। केवल सिविल सेवा के उम्मीदवारों, वास्तविक निवासियों, लेबल वाले वाहनों और आपातकालीन वाहनों को इस क्षेत्र के भीतर आने-जाने की अनुमति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *