उत्तराखंड

शिक्षा विभाग में 73 प्रशासनिक अफसरों के तबादले

देहरादून।शिक्षा विभाग में 73 मुख्य, वरिष्ठ और प्रशासनिक अधिकारियों के अनिवार्य एवं अनुरोध के आधार पर तबादले किए गए हैं। बेसिक शिक्षा निदेशालय की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। तबादले दुर्गम और सुगम क्षेत्र के स्कूलों एवं कार्यालयों में किए गए हैं।

शिक्षा विभाग की ओर से अनुरोध पर 11 मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दिनेश प्रसाद डंगवाल का तबादला गरुड बागेश्वर से खिर्सू पौड़ी, विजयपाल सिंह रावत का पौड़ी से देहरादून, मुकुल काला का ओखलकांडा नैनीताल से नरेंद्रनगर टिहरी, कुंदन लाल टम्टा का चौखुटिया अल्मोड़ा से पौड़ी तबादला किया गया।

वहीं, बेतालघाट से कला भट्ट का भीमताल नैनीताल, हरिद्वार से सतेंद्र सिंह रौतेला का रिखणीखाल पौड़ी गढ़वाल, नैनीडांडा पौड़ी से सुनीता रतूड़ी का चकराता देहरादून, रामनगर से खुशाल सिंह पांगती का लालकुआं नैनीताल, हरिद्वार के रुड़की से हनुमंत सिंह पंवार का चंबा टिहरी, सल्ट अल्मोड़ा से राकेश चंद्र पोखरियाल का रिखणीखाल और विण पिथौरागढ़ से राजीव लोचन पाटनी का टनकपुर चंपावत तबादला किया गया है।

कर्मचारियों को यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा

पांच वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों में अपर निदेशक कार्यालय गढ़वाल मंडल से सविता चमोली का बेसिक शिक्षा निदेशालय देहरादून अनुरोध पर यह तबादला किया गया है। डायट ऊधमसिंह नगर से निशीकांत जोशी का डायट नैनीताल, बीईओ कार्यालय पाटी चंपावत से संजय कुमार टम्टा का रामनगर नैनीताल, नंदानगर चमोली से अलका रानी का नारसन हरिद्वार व चंपावत से मंगल सिंह का सितारगंज ऊधमसिंह नगर तबादला किया गया है।

बेसिक शिक्षा निदेशक वंदना की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि एक सप्ताह के भीतर पदभार ग्रहण करना होगा। इस अवधि में कर्मचारी का किसी भी तरह का अवकाश मंजूर नहीं होगा। अनुरोध के आधार पर तबादला पाने वाले कर्मचारियों को यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *