उत्तराखंड

CM धामी पहुंचे आपदा नियंत्रण कक्ष,अधिकारियों को पूरी तरह अलर्ट रहने के निर्देश दिए

देहरादून।उत्तराखंड में भारी बारिश और मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सीएम पुष्कर धामी राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष पहुंचे। जहां उन्होंने राज्य में भारी बारिश की स्थिति की समीक्षा किया।खासकर चारधाम यात्रा और मार्ग को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली।उन्होंने अधिकारियों को पूरी तरह से अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है।

गढ़वाल और कुमाऊं दोनों ही मंडलों में भी कई हिस्से बारिश के कारण प्रभावित रहेंगे। हालांकि, करीब बीते 72 घंटों से बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में भी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा 27 और 28 जून को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं।

दूसरी तरफ चारधाम यात्रा क्षेत्रों में खासतौर पर प्रशासन की ओर से सतर्कता बरती जा रही है। यात्रा क्षेत्रों में जिला प्रशासन को अलर्ट किया गया है और् साथ ही आपदा प्रबंधन की तरफ से भी अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है।मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद एसडीआरएफ की टीम भी अलर्ट मोड पर है।

उत्तराखंड में प्री मॉनसून का असर दिखाई देने लगा है। प्रदेशभर में पिछले करीब 12 घंटों से कई जगहों पर लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। देहरादून में भी हल्की बूंदाबांदी हो रही है।उधर, मौसम विभाग ने देहरादून समेत प्रदेश के कुछ क्षेत्रों के लिए अलर्ट भी जारी किया है।देहरादून में मौसम विभाग ने बिजली चमकने के साथ तेज बौछारें आने की चेतावनी जारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *