उत्तराखंड

पौड़ी जिले के खैरासैंण नवोदय विद्यालय के छात्रों से संवाद करेंगे पीएम मोदी

पौड़ी।जिले के जयहरीखाल के नवोदय विद्यालय खैरासैंण के छात्रों से पीएम मोदी एक अप्रैल को परीक्षा पर चर्चा करेंगे।ऐसे में इस कार्यक्रम के लिए विद्यालय प्रबंधन ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं।

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के 5वें संस्करण के तहत पीएम मोदी जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों से चर्चा करेंगे।जेएनवी खैरासैंण के प्राचार्य व कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. योगेन्द्र पाल सिंह ने बताया पीएम मोदी 1 अप्रैल को देश के करीब 1000 छात्र छात्राओं से बातचीत करेंगे।जिसमें वे बच्चों को परीक्षा में तनाव से मुक्ति के तरीके बताएंगे. ये कार्यक्रम डीडी नेशनल, डीडी न्यूज और डीडी इण्डिया चैनल के साथ-साथ रेडियो चैनलों और वेब कास्टिंग द्वारा लाइव प्रसारित किया जाएगा. उन्होंने कहा विद्यालय ने कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

उन्होंने पौड़ी जिले के सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से अनुरोध किया है कि वे अपने विद्यालयों के सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों के लिए भी इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिये उचित उपाय करें. जिससे स्कूल के सभी विद्यार्थी, शिक्षक और कर्मचारी प्रधानमंत्री के विचारों को सुन सकें।उन्होंने कहा नवोदय विद्यालय के आसपास के विद्यार्थी और शिक्षक एक अप्रैल को नवोदय विद्यालय खैरासैंण में आकर परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रतिभाग कर प्रधानमंत्री के विचारों को सुन सकते हैं।

बोर्ड परीक्षा में विद्यार्थी तनावमुक्त होकर सम्मलित हों इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके संग संवाद करेंगे। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। यह पांचवीं बार होगा जब देश के प्रधानमंत्री बच्चों से सीधा संवाद करेंगे. इस बार खैरासैंण जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों से भी पीएम मोदी 1 अप्रैल को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत बात करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर विद्यालय प्रबंधन ने सभी तैयारियां कर ली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *