उत्तराखंड

CM धामी की तरफ से उत्तराखंड की बहनों को बड़ा तोहफा, इस योजना से मिलेगा बंपर फायदा

देहरादून।रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महिला समूहों को एक तोहफा दिया है। दरअसल, सरकार महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना लेकर आ रही है।इसके जरिए प्रदेश में कार्यरत तमाम महिला समूह जो भी उत्पाद बनाएंगे उनको व्यापक बाजार उपलब्ध कराया जाएगा।

महिला समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों को मिलेगा व्यापक बाजार

उत्तराखंड में वर्तमान में कई महिला समूह कार्यरत हैं, जो कई प्रकार के उत्पादों का निर्माण करते हैं, लेकिन इनके प्रोडक्ट्स को सही बाजार न मिल पाना इन महिला समूहों के सामने सबसे बड़ी समस्या होता है। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री धामी की ओर से ‘मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना’ शुरू की गई है। ताकि महिला समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों को योजना के अंतर्गत व्यापक बाजार उपलब्ध कराया जा सके।

महिला समूहों को मिलेगी नई पहचान

महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालन होने वाली इस योजना के तहत प्रदेश के हर विकासखंड में महिला समूहों द्वारा निर्मित स्थानीय उत्पादों की किसी सार्वजनिक स्थान पर प्रदर्शनी लगवाकर महिला समूहों को मार्केटिंग के लिए अच्छे अवसर उपलब्ध कराने के प्रयास किये जाएंगे और साथ ही प्रोडक्ट्स को ब्लॉक स्तर पर मार्केट मिलने से मसूहों को उत्पादों की बिक्री के लिए एक मंच मिल सकेगा और उनके उत्पादों को एक नई पहचान भी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *