राजनीति

CM धामी ने महिला आरक्षण विधेयक को बताया ऐतिहासिक, पीएम मोदी की तारीफ में कही ये बातें

कोटा।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को परिवर्तन यात्रा में शामिल होने के लिए कोटा पहुंचे, जहां एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान मीडिया से रुबरु हुए धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। साथ ही उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वो काम किया है, जो भूतो न भविष्यति होगा। सीएम धामी ने आगे कहा कि मंगलवार का दिन हमारे देश के लिए काफी अहम था। 140 करोड़ भारतवासियों के मान-सम्मान व स्वाभिमान के प्रतीक नई संसद भवन में काम का शुरू हुआ।

आगे उन्होंने राजस्थान कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा में कोई गुटबाजी नहीं है। पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ता एकजुट होकर मौजूदा गहलोत सरकार की भ्रष्ट नीतियों से आम लोगों को अवगत करा रहे हैं।वहीं, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के यात्रा में शामिल नहीं होने संबंधी एक सवाल के जवाब में धामी ने कहा कि भाजपा एक बहुत बड़ी पार्टी है। हमारा संगठन बहुत बड़ा है। ऐसे में हम राजस्थान में एकमत होकर मैदान में हैं और सभी को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं।

वहीं, कोटा एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से मुखातिब होने के बाद धामी सड़क मार्ग से झालावाड़ के लिए रवाना  हो गए, जहां से वो कोटा तक परिवर्तन संकल्प यात्रा के रथ पर सवार होकर आएंगे। इस दौरान वो कई जगहों पर जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

यहां पहली सभा हुई और प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से महिला आरक्षण विधेयक को संसद में पेश किया गया. निश्चित रूप से इस बिल के पास होने से और आगे बढ़ने से देश के अंदर मातृशक्ति को हर क्षेत्र में सहभागिता व प्रतिनिधित्व मिलेगा।उन्होंने कहा कि मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें मातृशक्ति के उत्थान के लिए अभियान शुरू किया है। धामी ने कहा कि माताओं बहनों की इज्जत, बच्चियों की शिक्षा समेत जनधन खाते खोले व उज्जवला गैस योजना शुरू की।उन्होंने कहा कि पीएम ने मातृशक्ति के उत्थान को प्राथमिकता दी है।महिला आरक्षण विधेयक भी उसी दिशा में एक ठोस पहल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *