उत्तराखंड

इन कैबिनेट मंत्री ने किया यहाँ औचक निरिक्षण,अधिकारियो को किया टाइट

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर उनके कैबिनेट मंत्री भी एक्शन मोड में है मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को 100 दिनों का एक विशेष टारगेट अचीव करने को कहा है आज राजधानी देहरादून में परिवहन और समाज कल्याण मंत्री चंदन राम दास ने आईएसबीटी रोडवेज बस अड्डे का औचक निरीक्षण किया।

अफसरों को निर्देश दिए चार धाम यात्रा व यात्रा सीजन के मद्देनजर भी यह दौरा अहम था मंत्री ने साफ-सफाई व व्यवस्था दुरुस्त न पाए जाने पर भी नाराजगी व्यक्त की है मंत्री का औचक निरीक्षण से अफसरों में हड़कंप दिखा मंत्री बहुत सादगी पूर्ण तरीके से गोपनीय रेड पर थे मंत्री का कहना है कि सभी विभागीय अधिकारी आमजन के हितों को देखते हुए समय से सभी काम करें और जनता को लाभ मिले सरकार की प्राथमिकता है।

दरअसल, देहरादून स्थित आईएसबीटी हमेशा बदहाली और खराब व्यवस्थाओं को लेकर चर्चाओं में रहा है. कभी जलभराव तो कभी गंदगी के कारण आईएसबीटी पर यात्रियों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहा है. नई सरकार के नए परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने इन्हीं शिकायतों को देखते हुए आज आईएसबीटी की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए यहां औचक निरीक्षण किया. इस दौरान चंदन राम दास ने आईएसबीटी में रेस्ट रूम भी देखा और शौचालय भी. साथ ही परिवहन मंत्री ने बसों के ड्राइवर और कंडक्टर से भी बात की।

इस दौरान उन्होंने पाया कि परिवहन निगम की बसों में बेहद कम यात्री सफर कर रहे हैं।इसको लेकर उन्होंने अधिकारियों से स्पष्टीकरण लिया।परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि अगर कर्मचारी पूरी निष्ठा से काम करते हैं, तभी निगम का फायदा होगा।निगम का फायदा हुआ तो उन्हें भी समय से वेतन मिल पाएगा।उन्होंने कहा कि आईएसबीटी की व्यवस्थाएं बेहतर हों, इसके लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं. साथ ही उन्हें आचरण सुधार कर निगम को ढर्रे पर लाने के लिए भी कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *