उत्तराखंड

गढ़वाल आयुक्त बोले-“किसी अधिकारी का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ मिलता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा’

ऋषिकेश।चारधाम यात्रा को लेकर गढ़वाल आयुक्त ने तैयारियों का जायजा लिया।उन्हें चारधाम यात्रा की तैयारिया दुरुस्त नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई और साथ ही उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी भी दी।

दरअसल, चारधाम यात्रा के प्रवेश द्वार ऋषिकेश में गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार ने नगर निगम के सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों से एक-एक करके फीडबैक लिया गया।मौके पर पिछली बैठक के दौरान दी गई तारीख बीतने के बाद भी कई अधिकारी दी गई जिम्मेदारी पर खरा उतरते हुए दिखाई नहीं दिए। इस पर गढ़वाल आयुक्त ने अपनी नाराजगी जाहिर की।

खास तौर पर एनएच और बीआरओ में आपसी सामंजस्य की कमी भी देखने को मिली।अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए कई अधिकारियों ने एक महीने का समय मांगा। इस पर गढ़वाल आयुक्त ने साफ कहा कि यात्रा शुरू होने में 26 दिन रह गए हैं और अधिकारियों को एक महीने का समय चाहिए।गढ़वाल आयुक्त ने 15 दिनों में संबंधित विभागों को अपनी-अपनी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं और साथ ही चेतावनी भी दी है कि यदि चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले किसी अधिकारी का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ मिलता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

चारधाम यात्रा शुरू होने में महज 26 दिन शेष रह गए हैं।बावजूद इसके अभी तक चारधाम यात्रा की तैयारियां दुरुस्त होती हुई दिखाई नहीं दे रही हैं। तारीख पर तारीख दिए जाने के बावजूद अधिकारी धरातल पर काम करके दिखाने को तैयार नहीं दिखाई दे रहे हैं।ऐसे में चारधाम यात्रा कैसे सुरक्षित और व्यवस्थित तरीके से संपन्न होगी इस पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *