उत्तराखंड

CM पुष्कर ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों के स्वस्थ एवं सुखद जीवन की कामना की

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों के स्वस्थ एवं सुखद जीवन की कामना की है.।सीएम धामी ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता है. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण पर सरकार का विशेष ध्यान है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण पर सरकार का विशेष ध्यान है। सुदूर गांवों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पिछले दो सालों के अंतराल में कोरोना महामारी से पूरी मानवता पीड़ित रही है।अब कोरोना का प्रभाव काफी कम हो गया है लेकिन अभी पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ है।

कोरोना काल में राज्य सरकार द्वारा प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के व्यापक प्रयास किए गए हैं।इसका प्रभाव धरातल पर दिखाई देने लगा है। बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साल 1950 से हर साल 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।विश्व स्वास्थ्य दिवस डब्ल्यूएचओ की स्थापना को चिह्नित करने के लिए आयोजित किया जाता है।

सीएम आवास पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कुंडवाल के साथ ही पद्मश्री बसंती बिष्ट एवं पद्मश्री जितेन्द्र सिंह संटी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की। इसके अलावा फिक्की फ्लो उत्तराखंड की अध्यक्ष डॉ. नेहा शर्मा ने भी सीएम धामी से शिष्टाचार भेंट की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों के स्वस्थ एवं सुखद जीवन की कामना की है। सीएम धामी ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *