उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के चौबट्टाखाल में हर घर नल, हर घर जल योजना का टैंक टूटा, पानी को तरसे लोग

पौड़ी।उत्तराखंड पेयजल निगम की लापरवाही से चौबट्टाखाल के 70 से अधिक परिवार पानी के लिए तरस रहे हैं। पिछले 6 महीने से यहां के ग्रामीण शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगा चुके हैं, मगर अब तक मामले का हल नहीं निकल पाया है।

ग्राम सभा अमोठा ओर केशरपुरा में हर घर नल, हर घर जल योजना के तहत पेयजल लाइन खींची गयी थी।जिसमे टैंक के जरिये पानी एकत्र कर लोगों के घरों में पानी भेजा जाना था।मगर बरसात के कारण पानी का टैंक फूट गया।जिससे गांव में पानी की सप्लाई बाधित हो गई है। ग्रामीण ठेकेदार पर घटिया निर्माण कार्य का आरोप लगा रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है जब भी ठेकदार से टैंक ठीक करने की बात की जाती है तो वो इस बात को टाल देता है। जिसके कारण गांव वाले पिछले 6 महीने से पानी के लिए तरस रहे हैं। इस मामले की शिकायत विधायक और कैबीनेट मंत्री सतपाल महाराज से भी गई, लेकिन अभी तक समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया है। अब ग्रामीणों ने प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी दी है।

वहीं, मामले में पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता गौतम का कहना है कि ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए जल्द नए टैंक की व्यवस्था की जाएगी. ठेकदार फिर से उक्त काम को करेगा. जिसकी मॉनिटरिंग वो खुद करेंगे. उन्होंने कहा जल्द से जल्द ग्रामीणों की समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र की ग्राम सभा अमोठा और केशरपुरा के 70 से 80 परिवार पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। मजबूरन ग्रामीणों को कई किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है।मामले में ग्रामीण कई बार जल संस्थान से लेकर प्रशासन तक गुहार लगा चुके हैं. मगर अब तक मामला सिफर ही निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *