उत्तराखंड

UK Board Topper Interview: हाई स्कूल की टॉपर प्रियांशी का लक्ष्य एयरफोर्स

UK Board Topper Interview: हाई स्कूल की टॉपर प्रियांशी का लक्ष्य एयरफोर्स

पिथौरागढ़।उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल में टॉपर प्रियांशी रावत का लक्ष्य एयरफोर्स अधिकारी बनने का है। प्रियांशी प्रतिदिन 3 से 4 घंटे नियमित पढ़ाई करती है। गणित का एक घंटे ट्यूशन पढ़ती थी। प्रियांशी ने बताया कि उसे मेरिट में आने का पूरा विश्वास था, परंतु आज जब उसे 500 में 500 अंक मिले तो वह चकित रह गई।

उसने बताया कि उसके सभी पेपर बहुत अच्छे गए थे। शत प्रतिशत अंक मिलने पर आत्मविश्वास से लबरेज है।प्रियांशी ने जेबीएसजी इंटर कालेज गंगोलीहाट से परीक्षा दी थी, वह साधना पब्लिक स्कूल बेरीनाग से पढ़ी। साधना बचपन से ही मेधावी रही। इधर बोर्ड परीक्षा में 500 में से 500 अंक अर्जित करने वाली प्रियांशी का कहना है कि सौ प्रतिशत अंक मिलना नियमित पढ़ाई और मेहनत का फल है।

प्रियांशी के पिता हैं पूर्व सैनिक

प्रियांशी की सफलता पर घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा है। उसके पिता राजेश रावत पूर्व सैनिक है और वर्तमान में बेरीनाग व्यापार मंडल अध्यक्ष है। माता रजनी रावत साधना पब्लिक स्कूल में शिक्षिका है। प्रियांशी का छोटा भाई है। टॉपर प्रियांशी सामाजिक क्षेत्र में भी आगे रहती है।

बेरीनाग रामलीला में जब महिलाएं भी पात्र बनने लगी तो सबसे पहले मंचन में प्रियांशी ने राम के पात्र की भूमिका निभाई। प्रियांशी की इस उपलब्धि से बेरीनाग सहित पूरे जिले में खुशी व्याप्त है। प्रियांशी रावत मूल रूप से तहसील गनाईंगंगोली के वैशाली गांव की है। वर्तमान में उसके पिता राजेश रावत ने बेरीनाग में मकान बनाया है अब परिवार बेरीनाग में रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *