उत्तराखंड

प्रीतम सिंह से नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने की मुलाकात, डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

देहरादून।कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष सहित नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष के चयन के बाद कांग्रेस में विरोध के स्वर सुनाई दे रहे हैं।वहीं, आज खबरों से बाजार गर्म है कि कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को देहरादून में एक अहम बैठक कर सकते हैं।इस सबके बीच आज नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के यमुना कॉलोनी स्थित आवास में उनसे मुलाकात करने पहुंचे।

बता दें कि 2022 के चुनावी परिणामों के बाद कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष के साथ उपनेता प्रतिपक्ष का भी चयन कर लिया है। वहीं, इन नामों की घोषणा होने के बाद से ही उत्तराखंड कांग्रेस में घमासान मच गया है।निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह इन नए नामों की घोषणा के बाद से ही नाराज चल रहे थे और साथ ही उन्होंने गुटबाजी का आरोप साबित होने पर विधायक पद से इस्तीफा तक दिए जाने का ऐलान कर दिया था।

ऐसे में आज प्रीतम सिंह को मनाने नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य उनके यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंचे. इस बीच करीब 1 घंटे यशपाल आर्य और प्रीतम सिंह की बंद कमरे में बातचीत हुई। वहीं, मीडिया मुखातिब होते हुए यशपाल आर्य ने कहा कि प्रीतम सिंह को पार्टी का बड़ा नेता हैं. इनका कांग्रेस पार्टी में बहुत बड़ा योगदान है और साथ ही राजनीतिक तौर पर मजबूत पहचान है। ऐसे में उनको मनाने का कोई सवाल नहीं उठता है. मैं उसने मिलने आया हूं क्योंकि यह मेरा फर्ज बनता है।

उन्होंने कहा कि यशपाल आर्य निश्चित रूप से हम प्रीतम सिंह के बगैर आगे नहीं बढ़ सकते हैं, और हमें उम्मीद है कि उनका मार्गदर्शन सदैव मिलता रहेगा। उनकी राय कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण होगी और हम सबको मिलकर के काम करना है। इस समय कांग्रेस के आगे बहुत बड़ी चुनौतियां हैं, लेकिन अगर हम सब एकजुट होकर इस लड़ाई को लड़ेंगे तो आने वाले समय में कोई ताकत कांग्रेस को पराजित नहीं कर सकती है. कांग्रेस के विधायक टूटने के कयासों पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि इस बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *