Saturday, May 18, 2024
Latest:
उत्तराखंड

हरिद्वार में जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से मिले कैलाश विजयवर्गीय

हरिद्वार।जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से कनखल आश्रम में मिलने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आशीर्वाद लिया और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने 400 पार का लक्ष्य रखा है। इसे हासिल करने में कहीं भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में 2019 में कुल 29 सीटों में 28 भाजपा जीती थी। इस बार वहां शत-प्रतिशत जीत हासिल होगी।

जगद्गुरु आश्रम में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने चुनाव में स्थानीय मुद्दों के हावी होने के प्रश्न पर कहा कि कभी-कभी चुनाव में नगर निगम के मुद्दे भी अहम होते हैं। राष्ट्रीय मुद्दों को भुनाने में भाजपा की विफलता के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का वातावरण बन रहा है उससे भाजपा की लोकप्रियता और बढ़ी है। भाजपा केंद्र में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

सूरत और इंदौर में निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ होने पर उन्होंने कहा कि सूरत में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन इंदौर में कुछ निर्दलीय मैदान में हैं फिलहाल वह भाजपा की जीत से पूरी तरह आश्वस्त हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल में पहले से ज्यादा सीट मिलने का दावा किया। कहा कि पश्चिम बंगाल में माहौल बदल रहा है। परिवर्तन के लिए वहां की जनता मन बना चुकी है।

कैलाश विजय वर्गीय ने कहा कि देश के संत महापुरुषों से आशीर्वाद लेकर ही भाजपा चुनाव मैदान में है। संतों से आह्वान किया जा रहा है कि देश में सामान्य और सुशासन का माहौल कायम रखने की अपनी परंपरागत प्रक्रिया को सतत जारी रखें। इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल, स्वामी रविदेव शास्त्री समेत अन्य कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *