उत्तराखंड

उत्तराखंड जल संस्थान चार धाम यात्रियों को पिला रहा भरपूर पानी,यात्री कर रहे विभाग की जमकर तारीफ

उत्तराखंड जल संस्थान चार धाम यात्रियों को पिला रहा भरपूर पानी,यात्री कर रहे विभाग की जमकर तारीफ

जल संस्थान के इस प्रयास से बोतल बंद पानी के इस्तेमाल में भी कमी आएगी और जगह-जगह प्लास्टिक कचरा फैलने से निजात मिलेगी

जल् संस्थान् की मुख्य महाप्रबंधक नीलिमा गर्ग पहुंची केदारनाथ तो महाप्रबंधक डी.के.सिंह पहुंचे गंगोत्री- यमुनोत्री

देहरादून।इस साल चारधाम यात्रा मार्गों पर श्रद्धालुओं को पर्याप्त मात्रा में पानी मिलने के साथ ही शुद्ध पेयजल मिल रहा है। इसके लिए जल संस्थान ने यात्रा मार्ग के विभिन्न पड़ावों पर कई वाटर एटीएम और वाटर प्यूरीफायर की व्यवस्था की है। इसके अलावा जल संस्थान ने यात्रा मार्गों पर टैंक टाइप व पिलर टाइप स्टैंड पोस्ट के साथ हैंडपंपों की व्यवस्था की है।यात्रा मार्गों पर ऐसे दुर्गम स्थान जहां पेयजल की स्थायी व्यवस्था नहीं है, वहां भी वैकल्पिक व्यवस्था की जा चुकी है। जल संस्थान के इस प्रयास से बोतल बंद पानी के इस्तेमाल में भी कमी आएगी और जगह-जगह प्लास्टिक कचरा फैलने से निजात मिलेगी।

आपको बतां दें जल संस्थान की मुख्य महाप्रबंधक नीलिमा गर्ग ने जनपद रुद्रप्रयाग का दो दिवसीय भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ धाम के साथ ही जनपद के यात्रा मार्गों पर पेयजल व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नलों पर पानी की आपूर्ति को चेक किया। साथ ही केदारनाथ में पेयजल लाइन के साथ ही विभिन्न स्थानों पर हो रही सप्लाई का स्थलीय निरीक्षण किया।

इससे पूर्व उत्तराखंड जल संस्थान के महाप्रबंधक डी.के.सिंह ने गंगोत्री- यमुनोत्री जाकर यात्रा मार्गों पर पेयजल व्यवस्था का निरीक्षण किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *