उत्तराखंड

दून में हनुमान जयंती पर में निकाली जाएगी शोभायात्रा, यह रहेगा ट्रैफिक प्लान

देहरादून।हनुमान जयंती पर देहरादून में शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसको लेकर देहरादून में ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया। ताकि लोगों को परेशानी ना झेलना पड़े।श्री पृथ्वीनाथ महादेव जी सेवा दल द्वारा इस शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है।

वहीं, शोभायात्रा के शिवाजी धर्मशाला से प्रस्थान करने पर निंरजनपुर मंडी लालपुल और मातावाला बाग कट से सहारनपुर चौक की ओर आने वाले यातायात को परिस्थिति अनुसार रोका और डायवर्ट किया जा सकता है। जबकि, बल्लीवाला से सहारनपुर चौक की ओर आने वाले यातायात को कमला पैलेस और बल्लूपुर की ओर डायवर्ट किया जायेगा।

शोभायात्रा के सहारनपुर चौक से झंडा बाजार में प्रवेश करने पर सभी डायवर्ट स्थलों को सामान्य कर दिया जायेगा। शोभायात्रा का चकराता रोड में चलने की दशा में शोभायात्रा के साथ-साथ यातायात को भी संचालित किया जायेगा। वही, दबाव की स्थिति में घंटाघर से दिलाराम से कैंट रोड की ओर यातायात को डायवर्ट किया जायेगा।

शोभायात्रा का पिछला हिस्सा बिन्दाल रोटरी से तिलक रोड़ में प्रवेश करने पर चकराता रोड को यातायात के लिए सामान्य कर दिया जायेगा।शोभायात्रा के दर्शनी गेट पहुंचने पर गऊ घाट स्थित कट को पार करने पर सहारनपुर चौक से प्रिंस चौक की ओर आने वाले यातायात को रोक-रोक कर चलाया जायेगा।

वहीं, शोभायात्रा के गऊ घाट से शिवाजी धर्मशाला की ओर चलने पर शोभायात्रा के साथ साथ यातायात को भी संचालित किया जायेगा। शोभा यात्रा का पिछला हिस्सा शिवाजी धर्मशाला में प्रवेश करने की दशा में समस्त डायवर्ट स्थलो को सामान्य कर दिया जायेगा।

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि आपातकालीन सेवा वाले वाहनो का जाने दिया जायेगा. साथ ही जनता से अपील है कि शोभायात्रा मार्ग का कम से कम प्रयोग करते हुए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें और देहरादून यातायात पुलिस को अपना सहयोग प्रदान करें।

16 मार्च को हनुमान जयंती के अवसर पर शिवाजी धर्मशाला से बालाजी महाराज की शोभायात्रा निकाली जाएगी। श्री पृथ्वीनाथ महादेव जी सेवा दल द्वारा इस शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है।जिसके मद्देनजर देहरादून शहर का यातायात प्लान तैयार किया गया है, ताकि शोभा यात्रा के दौरान लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *