उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा सत्र 7 जून से गैरसैंण में होगा,धामी सरकार पेश करेगी बजट

देहरादून।उत्तराखंड में पांचवीं विधानसभा का दूसरा विधानसभा सत्र 7 जून से गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में होगा।जिसमें बजट भी पेश किया जाएगा।जिसे लेकर स्पीकर ऋतु खंडूड़ी का कहना है बजट सत्र को लेकर वो पूरी तरह तैयार हैं।हालांकि, उन्होंने इसे चुनौतीपूर्ण भी बताया है।

बता दें कि इन दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बजट को आम जनता के अनुरूप बनाने के लिए लगातार जन संवाद कर कर रहे हैं।बीती रोज यानी 19 मई को सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में बजट पूर्व संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया. जिसमें उद्योग, व्यापार, होटल, पर्यटन, कृषि आदि विभिन्न क्षेत्रों के विषय विशेषज्ञों से सुझाव लिए गए। लिहाजा, सीएम धामी भी कह चुके हैं कि राज्य का बजट, सामान्य जनता का बजट बनना चाहिए।

वहीं, शासन से जारी हुए आदेश के अनुसार, उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का दूसरा सत्र 7 जून यानी मंगलवार से गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में आहूत किया गया है. इसी सत्र में सरकार अपना बजट भी पेश करेगी. साथ ही आर्थिक सर्वेक्षण भी आएगा. बजट को आम लोगों के अनुरूप तैयार करने के लिए सरकार लगातार लोगों से सुझाव भी ले रही है।उत्तराखंड विधानसभा सत्र आगामी 7 जून से गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में होगा. जिसको लेकर शासनादेश जारी कर दिया गया है।यह बजट सत्र 7 जून से शुरू होगा। जिसमें धामी सरकार अपना बजट पेश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *