उत्तराखंड

हरिद्वार सांसद ने शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था पर जताई चिंता,अधिकारियों के कसे पेंच

हरिद्वार।सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार विकास समन्वय अगस्त क्रान्ति भवन (मेला नियंत्रण कक्ष- CCR) हरिद्वार में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति “दिशा” जिला हरिद्वार की बैठक ली।बैठक में केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की, जिसमें विभिन्न स्तर पर लंबित योजनाओं के समयबद्ध किर्यान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

इसके अलावा हरिद्वार में बिगड़ी हुई सफाई व्यवस्था के लिए जिला स्तरीय कमेटी गठन करेंगे, जिससे हरिद्वार में बिगड़ी हुई सफाई व्यवस्था सही की जा सके। बैठक में प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली है।इसके साथ ही अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं कि केंद्र द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ आम नागरिक तक जरूर पहुंचे।

इस दौरान सांसद निशंक ने कहा कि हरिद्वार जिला केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में अव्वल स्थान पर है. हरिद्वार में सफाई व्यवस्था बनाने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें जिला स्तर के अधिकारी शामिल होंगे।

हरिद्वार में केंद्र सरकार की तरफ चल रही विकास योजनाओं को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने अधिकारियों के साथ बैठक की।इस दौरान कुछ अधिकारियों ने विकास कार्यों के लेकर सांसद रमेश पोखरियाल निशंक को संतोषजनक जवाब नहीं दिया, जिस उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए उन अधिकारियों को फटकार लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *