उत्तराखंड

CM धामी ने किया सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर टीम को खत लिखकर दी शुभकामनाएं,किया सैल्यूट

रुद्रप्रयाग।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस टीम को शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने हिमालयी क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की सराहना की है।वहीं सिक्स सिग्मा टीम द्वारा केदारनाथ धाम में बेस्ट मेडिकल सर्विस उपलब्ध करवाई जा रही है।केदारनाथ कपाट खुलने से पहले मुख्यमंत्री ने अपने आवास से सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर टीम के साथ केदार मेडिकल का शुभारंभ किया था और सभी मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ को मोटिवेट करते हुए केदारनाथ धाम भेजा।

सिक्स सिग्मा टीम द्वारा केदारनाथ धाम में बेस्ट मेडिकल सर्विस उपलब्ध करवाई जा रही है। इस बार रिकॉर्ड तोड़ यात्री केदारनाथ आ रहे हैं और मेडिकल टीम भी अनेक चुनौतीपूर्ण माहौल में काम करना पड़ रहा है।एक-एक डॉक्टर लगभग 300 मरीजों की मेडिकल केयर कर रहा है। लेकिन सिक्स सिग्मा की टीम बर्फीली वादियों में विषम परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्य पर अडिग है।

सिक्स सिग्मा टीम के लीडर डॉ. प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि सिक्स सिग्मा का जन्म ही केदारनाथ त्रासदी से हुआ है।वर्ष 2018 से केदारनाथ में लगातार उच्च कोटि की मेडिकल सेवाएं दी जा रही हैं।सिक्स सिग्मा शासन-प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर स्वास्थ्य सेवाओं को आगे बढ़ा रहा है।धाम में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं होने से ही रिकार्ड यात्री धाम पहुंच रहे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्र लिखकर सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर को शुभकामनाएं देते हुए सिक्स सिग्मा को शौर्य, सत्य, साहस, समर्पण, देश और मानव सेवा का प्रतीक बताया है। मुख्यमंत्री धामी ने सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस टीम की ओर से हिमालयी क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *