अंतर्राष्ट्रीय

श्रीलंका जुलाई में जाफना से भारत के लिए उड़ान फिर करेगा शुरू

कोलंबो।श्रीलंका अगले महीने से उत्तरी जाफना प्रायद्वीप से भारत के लिए उड़ानें फिर शुरू करने जा रहा है।श्रीलंका के पर्यटन विकास प्राधिकरण का लक्ष्य साल के शेष महीनों में आठ लाख पर्यटकों को आकर्षित करने का है।

श्रीलंका के पर्यटन विकास प्राधिकरण का लक्ष्य साल के शेष महीनों में आठ लाख पर्यटकों को आकर्षित करने का है. सिरिपाला डी सिल्वा ने शनिवार को कहा, ‘उत्तरी जाफना प्रायद्वीप के पलाली हवाईअड्डे से भारत के लिए उड़ानें अगले महीने फिर शुरू हो जाएंगी.’ हालांकि, उन्होंने इसके लिए कोई निश्चित तिथि नहीं बताई।

उन्होंने कहा कि उड़ानें फिर शुरू होने से देश को मौजूदा डॉलर संकट से निकलने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि मौजूदा हवाईपट्टी के जरिये अभी सिर्फ 75 सीट का विमान उड़ान भर सकता है. इसका विस्तार करने की जरूरत है. उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत इस हवाईपट्टी के विस्तार में सहयोग देगा. अक्टूबर, 2019 में इस हवाईअड्डे को जाफना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का नाम दिया गया था।

यहां पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान चेन्नई से उतरी थी. 2019 में इस हवाईअड्डे के पुनर्विकास का वित्तपोषण श्रीलंका और भारत ने किया था. इससे पहले भारत की अलायंस एयर चेन्नई से पलाली के लिए सप्ताह में तीन उड़ानों का परिचालन करती थी. लेकिन नवंबर, 2019 में श्रीलंका में सरकार बदलने के बाद यह उड़ान बंद हो गई थी।

श्रीलंका अगले महीने से उत्तरी जाफना प्रायद्वीप से भारत के लिए उड़ानें फिर शुरू करने जा रहा है।नागर विमानन मंत्री निमल सिरिपाला डी सिल्वा ने यह जानकारी दी।उन्होंने कहा कि इस कदम से देश के पर्यटन उद्योग को समर्थन मिलेगा और आर्थिक संकट को कम करने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *