उत्तराखंड

पेयजल निगम में ठंडे बस्ते में पड़ी डीपीसी के मामले को लेकर सीएम धामी से मिलेंगे डिप्लोमा इंजीनियर संघ

देहरादून।आज एकता सदन जोगीवाला देहरादून से डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ पेयजल निगम की एक ऑफलाइन एवं ऑनलाइन मोड में बैठक संपन्न की गई। बैठक में संघ की विभिन्न लंबित मांगों के बारे में विस्तृत चर्चा की गई। वर्तमान में निगम में अधिकांश समस्याएं मुख्य अभियंता मुख्यालय के स्तर पर लंबित चल रही हैं। मुख्य अभियंता मुख्यालय की कार्यप्रणाली समस्याओं को जानबूझकर लटकाने एवं विषय को भटकाने वाली होने के कारण सदस्यों में अत्यंत रोष व्याप्त हो रहा है। बैठक में यह भी संज्ञान में आया कि उनके द्वारा एक-दो वर्ष से ज्यादा समय से अभियंताओं के गोपनीय प्रतिवेदन तक लंबित रखे हुए हैं एवं जानबूझकर डी0पी0सी0 एवं वरिष्ठता सूची लटकाई जा रही हैं। बैठक में यह भी चर्चा की गई कि मुख्य अभियन्ता द्वारा कुछ सलाहकारों की सलाह पर ही जानबूझकर इस तरह समस्याओं को उलझाने का कार्य किया जा रहा है एवं तंत्र को हाईजैक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त वर्ष 2013 बैच को देय समय से 4800 ग्रेड पे पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उच्च अधिकारियों द्वारा मुख्यालय में बैठकर अपने एरियर का भुगतान तो महीनों पहले ले लिया गया है, लेकिन क्षेत्रों में कार्यरत कार्मिकों के देयकों को धन की कमी के नाम पर लटकाया जा रहा है, जो अत्यंत निंदनीय है।

बैठक में प्रस्तावित आंदोलन कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई एवं निर्णय लिया गया कि आंदोलन को पुरजोर तरीके से संचालित किया जाएगा एवं आंदोलन हेतु उत्तरदायी दोषी अधिकारियों की शिकायत शासन, मुख्य सचिव महोदय एवं उत्तराखंड सरकार और मुख्यमंत्री तक पहुंचाई जाएगी। विभिन्न जनप्रतिनिधियों को भी इनके कारनामों से अवगत कराया जाएगा। यह भी निर्णय लिया गया कि दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई नहीं होने की दशा में आंदोलन के स्वरूप को अधिक उग्र किया जाएगा।

बैठक में इं0 राम कुमार अध्यक्ष, अजय बैलवाल महासचिव, इं0 अरविन्द सिंह सजवाण चेयरमैन संघर्ष समिति, प्रमोद कोठियाल सचिव प्रोन्नत, भजन सिंह चौहान वाइस चेयरमैन, दिनेश दवाण, विजेन्द्र सुयाल सचिव, मातबर बिष्ट जनपद अध्यक्ष, देहरादून, प्रमोद नौटियाल कार्यालय सचिव एवं ऑनलाइन मोड में इं0 प्रकाश जोशी सचिव, इं0 अरविन्द कुमार सैनी, इं0 उमेश जोशी इं0 भूषण सिंह, इं0 आजाद सिंह आदि सम्मिलित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *