क्राइम

ये दो शातिर खुद को सुप्रीम कोर्ट के जज और केंद्रीय मंत्री बता करते थे धोखाधड़ीl

नोएडा।खुद को सुप्रीम कोर्ट का जज और केंद्रीय मंत्री बताकर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो कथित ठगों को उत्तराखंड पुलिस ने नोएडा से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं और इन पर दिल्ली समेत कई राज्यों में धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं।

नोएडा थाना सेक्टर 49 के प्रभारी यशपाल शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस की सूचना पर सेक्टर-50 से दोनों की गिरफ्तारी हुई है। थाना प्रभारी के अनुसार, आरोपियों ने उत्तराखंड सचिवालय में तैनात एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को वॉट्सऐप पर कॉल किया था और खुद को सुप्रीम कोर्ट का जज बताया।

पुलिस का कहना है कि दोनों की पहचान पंजाब निवासी मनोज कुमार और राजीव अरोड़ा के रूप में हुई है। दोनों आरोपी वर्तमान में नोएडा के सेक्टर 50 में रह रहे थे। दोनों अभियुक्तों पर दिल्ली एवं कई राज्यों के थानों में धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं।

थाना प्रभारी के अनुसार, दोनों लोग एक प्लॉट खाली करवाना चाह रहे थे, लेकिन संदेह होने पर आईएएस अधिकारी ने देहरादून कोतवाली पुलिस और एसटीएफ को संबंधित नंबर की जांच के आदेश दिए। पुलिस के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला कि आरोपी नोएडा से फोन कर रहे थे।

शर्मा के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग पहले भी फर्जी वीजा के जरिए लोगों को विदेश भेजने सहित धोखाधड़ी के कई वारदातें कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *