Saturday, May 18, 2024
Latest:
उत्तराखंड

उत्तराखंड जल संस्थान ज्वाइनिंग से अब तक देहरादून मे डटे अभियन्ताओं को जल्द भेजेगा दुर्गम क्षेत्रों मे

देहरादून।उत्तराखंड में राज्य गठन से अब तक एक साफ सुथरी मजबूत तबादला नीति नहीं बन पाई है। वर्तमान में तबादला नीति तो है लेकिन वह लचर दिखाई देती है। तबादला नीति के होते हुए भी सेटिंग-गेटिंग का खेल जारी है।उत्तराखंड में तबादला एक उधोग बनकर रह गया है। जिसके पास पैंसा और सेटिंग गेटिंग व मौज कर रहा है। जिसका कोई सुनने वाला नहीं है वह सरकार-शासन की नीतियों को कोस रहा है।उत्तराखंड के अधिकांश विभागो के तबादले हो गए हैं, लेकिन उत्तराखंड जलसंस्थान के कई अधिकारी/कर्मचारी वर्षो से दुर्गम क्षेत्रों में तैनात है।वह तबादला सूची का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक विभाग के द्वारा तबादला सूची जारी नहीं कि गई है।

उत्तराखंड जल संस्थान अब ऐसे अभियंताओं की सूची तैयार कर रहा है जो विभाग मे ज्वाइनिंग से अब तक देहरादून जिले में तैनात है।जल संस्थान के उच्च अधिकारियों का कहना है कि ऐसे अभियंताओं की विभाग जल्द सूची तैयार करेगा जो ज्वाइनिंग से अब तक देहरादून मे ही तैनात है और अब उनको दुर्गम क्षेत्रों मे भेजने की तैयारी विभाग कर रहा है।

बात करें उत्तराखंड जल संस्थान अनुरक्षण खंड के एक अभियंता की तो जब से इनकी विभाग में ज्वाइनिंग हुई है तब ये अधिकारी अनुरक्षण देहरादून मे ही तैनात है।सेटिंग- गेटिंग मे माहिर ये अभियंता हर बार अपना देहरादून से बाहर ट्रान्सफर रुकवा देता है।फ़िलहाल ये अधिकारी ऋषिकेश मे तैनात है ।अब देखना दिलचस्प होगा विभाग मे ज्वाइनिंग से अब तक कई सालों से देहरादून में तैनात कई अभियंताओं को विभाग सुगम से दुर्गम मे भेजता है कि नहीं?

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *