उत्तराखंड

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ मुख्यमंत्री को भेजेगा ज्ञापन,हड़ताल की भी दी चेतावनी

देहरादून।उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ की शाखा देहरादून की द्वितीय बैठक का आयोजन आज प्रांतीय कार्यालय ‘सद्भावना भवन’ यमुना कॉलोनी देहरादून में किया गया बैठक की अध्यक्षता इंजीनियर पूजा श्रेष्ठ शाखा, अध्यक्ष देहरादून डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ तथा बैठक का संचालन इंजीनियर दिनेश वर्मन शाखा सचिव द्वारा किया गया। बैठक में कनिष्ठ अभियंताओं के डाउनग्रेड वेतन मान पर वेतन विसंगति समिति द्वारा प्रस्तुत संस्तुति को कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी का एक स्वर में विरोध किया गया।इसके लिए व्यापक स्तर पर आंदोलन की चेतावनी दी गई वक्ताओं द्वारा पुरजोर तरीके से अपनी बातें रखी गई आंदोलन की मुख्य शाखा में उपस्थित सदस्यों की भागीदारी एवं निरंतर आंदोलन के लिए क्रियाशील रहने के लिए अनुरोध किया गया।

शाखा देहरादून की बैठक में डिप्लोमा इंजिनीयर महासंघ के अध्यक्ष इं.एस.एस.चौहान, प्रांतीय महामंत्री इं.शांतनु शर्मा, मंडल अध्यक्ष इं.समीक्षा डोभाल शर्मा,इं.शक्ति आर्य, घटक संघ सिंचाई के प्रांतीय सचिव इं.अनिल पंवार निवर्तमान महासचिव इं.सुरेश चंद तिवारी जनपद सचिव इं.आशीष यादव निवर्तमान शाखा सचिव इं. होशियार सिंह गुसाईं एवं सदस्य इंजीनियर नेहा,इं. पंकज प्रियदर्शी बिष्ट,इं.राहुल नेगी,इं.अमित रावत,इं. ललित मोहन,इं. विकास कोठारी,इं. आलोक बडोनी इत्यादि उपस्थित रहे।

कार्यकारिणी द्वारा निम्नलिखित निर्णय लिए गए

दिनांक 10 अगस्त को शाखा देहरादून के समस्त सदस्य द्वारा जनपद अध्यक्ष सचिव के माध्यम से जिलाधिकारी देहरादून को डाउनग्रेड पर के संबंध में ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा ।

शाखा देहरादून के सदस्य द्वारा विधायक गणों के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करेंगी।

दिनांक 8 अगस्त को उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति की बैठक में लिया गया निर्णय के अनुसार यदि हड़ताल कार्यक्रम की घोषणा की जाती है तो शाखा देहरादून सभी सदस्य की पूर्ण उपस्थिति के साथ आंदोलन में सहयोग करेंगे।

डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ की जनपद देहरादून शाखा डाकपत्थर ने आज काला फीता बांधकर जताया विरोध प्रदर्शन

देहरादून।डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ की जनपद देहरादून की शाखा डाकपत्थर की मासिक बैठक आज निरीक्षण भवन डाकपत्थर में हुई। बैठक की अध्यक्षता इं. प्रदीप कुमार तथा बैठक का संचालन इं.प्रीतम सिंह तोमर शाखा सचिव द्वारा किया गया। बैठक में पदाधिकारियों द्वारा एकमत में कनिष्ठ अभियंताओं के डाउन ग्रेड पे पर वेतनमान पर वेतन विसंगति समिति द्वारा प्रस्तुत संस्तुति को कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी का एक स्वर में विरोध किया गया ।

विरोध जताने हेतु डिप्लोमा इंजिनीयरों ने आज से काला फीता बांधना शुरू कर दिया है। पुरानी पेंशन बहाली ए.सी.पी 10,20 एवं 30 के स्थान पर पूर्व की भांति 10,16 एवं 26 वर्ष 2011 में नियुक्त कनिष्ठ अभियंताओं को 10 वर्ष की सेवा के पश्चात ग्रेड पे पर रुपए 5400 का लाभ प्रदान किया जाए। समस्त अभियंत्रण विभाग की एक समान नियमावली अभियंताओं का भी जॉब चार्ट निर्धारित किया जाए। वक्ताओं द्वारा यह भी कहा गया कि महासंघ की निरंतर मजबूती हेतु प्रत्येक माह 2 तारीख को शाखाओं में अवश्य बैठक की जाए।

बैठक में उत्तराखंड डिप्लोमा इंजिनीयर देहरादून के अध्यक्ष सुरेंद्र श्रीकोटी द्वारा बताया गया कि वेतनमान के संबंध में दिनांक 8 अगस्त 2022 को जिलाधिकारी देहरादून के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।

बैठक में उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के मंडल अध्यक्ष इंजीनियर जगमोहन सिंह रावत जनपद देहरादून के जनपद अध्यक्ष इंजीनियर सुरेंद्र सिंह श्रीकोटि सिंचाई विभाग के मंडल उपाध्यक्ष इं. मनीष बावरा, लोक निर्माण विभाग के जनपद देहरादून के जनपद सचिव इंजीनियर प्रदीप उनियाल विद्युत डिप्लोमा इंजीनियर संघ के मंडल सचिव इं.राजेश तिवारी इंजीनियर भानु जोशी,इंजीनियर पंकज बडोनी इंजीनियर, संदीप राठौर,इं. आदर्श,इं.हरीश घलवान,इं.रणदीप रमाल्टा,इं.चैन सिंह चौहान,इं.चमन सिंह नेगी,इंजीनियर धीरेंद्र कुंवर आदि समस्त विभागों के सदस्य उपस्थित थे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *