अंतर्राष्ट्रीय

कनाडा मे रहने वाले भारतीय के लिए आई ये गुड़ न्यूज

कनाडा।कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए अच्छी खबर है। ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 15.65 डॉलर प्रति घंटा कर दी गई है। ब्रिटिश कोलंबिया के वित्त मंत्री हैरी बेंस ने सोमवार को इसकी घोषणा।

भारत से बड़ी संख्या में लोग रोजगार के सिलसिले में कनाडा जाते हैं। इनमें अधिकतर पंजाबी हैं। कनाडा की अर्थव्यवस्था में भारतीय मूल के लोगों के बड़ा योगदान है। कनाडा में सबसे ज्यादा न्यूनतम मजदूरी की दर ब्रिटिश कोलंबिया में है। यहां अभी न्यूनतम मजदूरी 15.20 डॉलर प्रति घंटा है, जो कि बढ़कर 15.45 डॉलर हो जाएगी।

वित्त मंत्री का कहना है कि सरकार ने ये फैसला कमीशन की रिपोर्ट के आधार पर लिया है। इस रिपोर्ट को प्रांत के कारोबारियों और अन्य संबंधित वर्ग के लोगों से लिए गए फीडबैक के आधार पर तैयार किया गया। इस फैसले से ब्रिटिश कोलंबिया में काम कर रहे वर्करों को महंगाई से निपटने में मदद मिलेगी। साथ ही अन्य प्रांतों के मुकाबले यहां ज्यादा लोग काम करने आएंगे।

कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए अच्छी खबर है। ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 15.65 डॉलर प्रति घंटा कर दी गई है। ब्रिटिश कोलंबिया के वित्त मंत्री हैरी बेंस ने सोमवार को इसकी घोषणा की। उनके मुताबिक सरकार ने न्यूनतम मजदूरी में 45 सेंट की बढ़ोतरी की है। नई दरें 1 जून 2022 से लागू होंगी। कनाडा में रहने वाले प्रवासी भारतीयों (NRI) को भी इसका लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *