उत्तराखंड

CM धामी पहुंचे भोपाल,आज मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में होंगे शामिल

देहरादून।सीएम धामी मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेने के लिए भोपाल पहुंचे हैं। भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम धामी का स्वागत किया। सीएम धामी आज होने वाली मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे।

राज्यों के बीच आपसी समन्वय को बेहतर बनाने और उनसे जुड़े विषयों के निराकरण के लिए यह बैठक अलग-अलग प्रांतों में नियमित तौर पर होती है।इस बार यह भोपाल में हो रही है।इसमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की नक्सल समस्या और उससे निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा होगी।

नक्सलवाद पर प्रभावी नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार से अधिक सहयोग, केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती पर होने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति, पुलिस के आधुनिकीकरण, साइबर अपराध पर नियंत्रण के लिए साझा रणनीति, केन-बेतवा लिंक परियोजना की प्रगति, कुछ जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने सहित अन्य विषयों पर चर्चा होगी।

बैठक में नक्सलवाद और साइबर अपराध पर प्रभावी नियंत्रण के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा होगी।इसके साथ ही ड्रग्स, मानव तस्करी, मोटे अनाज के वितरण, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों पर व्यय होने वाली राशि की प्रतिपूर्ति आदि विषयों पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *