खेल

एशिया कप 2022 के लिए अंतरिम मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण नियुक्त

दिल्ली।वीवीएस लक्ष्मण को एशिया कप 2022 के लिए अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम के अस्थायी कोच होंगे, क्योंकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित हो गए थे।

जिम्बाब्वे सीरीज के बाकी सदस्य, जो एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं थे, वह भारत लौट आए हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 47 वर्षीय लक्ष्मण 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम के अस्थायी कोच होंगे, क्योंकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित हो गए थे, जिसके कारण वह संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा नहीं कर सके। विशेष रूप से, बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए आधिकारिक तौर पर लक्ष्मण को कोच के रूप में नामित नहीं किया है।

बोर्ड ने पहले मंगलवार को एक बयान में कहा था, ‘द्रविड़ बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उनमें हल्के कोरोना के लक्षण हैं। एक बार जब उनका निगेटिव रिपोर्ट आ जाएगी, तो वह टीम के साथ जुड़ जाएंगे.’ जानकारी के अनुसार, द्रविड़ के स्वास्थ्य की स्थिति पर अभी भी नजर रखी जा रही है और द्रविड़ के फिर से ठीक होने तक लक्ष्मण टीम की कमान संभालेंगे। भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरूआत रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को एशिया कप 2022 के लिए अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया है।बता दें कि भारत के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं, जो वर्तमान में 2022 एशिया कप के लिए दुबई में है।क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जिम्बाब्वे में भारत की तीन मैचों की वनडे सीरीज में कोच के रूप में काम करने वाले लक्ष्मण हरारे से लौटकर दुबई के लिए रवाना हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *