खेल

आज पाकिस्तान के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन, किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

दिल्ली।भारतीय टीम को जीत का दावेदार माना जा रहा है लेकिन आइसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले के नतीजे के बाद कुछ भी कहना मु्श्किल है। इस मुकाबले में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है डालते हैं नजर।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन या रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ।

ओपनिंग में कौन

आइसीसी टी20 विश्व कप में भले ही टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी नाकाम रही हो लेकिन केएल राहुल और रोहित शर्मा के ही यहां पारी की शुरुआत करने की पूरी उम्मीद है। दोनों ने इससे पहले काफी बार इस काम को सफलतापूर्वक किया है। हालांकि चोट के बाद वापसी करते हुए राहुल को ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन वह प्रैक्टिस में अच्छे नजर आए हैं।

मिडिल आर्डर में कौन-कौन

अब विराट कोहली अगर टीम में हैं और पारी की शुरुआत नहीं करते तो वह तीसरे नंबर पर ही खेलते नजर आएंगे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की पूरी उम्मीद है। पांचवां नंबर हार्दिक पांड्या का लिए सुरक्षित माना जा रहा है। दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत में से जो भी प्लेइंग इलेवन में होगा उसके लिए बल्लेबाजी क्रम में बदलाव संभव है।

कितने आलराउंडर को जगह

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा दोनों के साथ उतर सकती है। ऐसे में टीम के पास दो ऑलराउंडर होंगे जो गेंद और बल्ले दोनों से असरदार साबित हो सकती हैं। हार्दिक तेज जबकि जडेजा स्पिनर में टीम के लिए कुछ अच्छे ओवर निकालने की क्षमता रखते हैं।

गेंदबाजी आक्रमण कैसी होगी

हालिया दिनों में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया है। उनको साथ युवा सेंसेशन अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है। वह हर तरह की स्थिति में गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। उनके यॉर्कर ने अब तक कई अच्छे बल्लेबाजों को चित किया है। युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई की स्पिनर जोड़ी के मैदान पर होने की ज्यादा उम्मीद है। अश्विन को भी मौका दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *