उत्तराखंड

उत्तराखंड जल संस्थान कर्मचारी संगठन संयुक्त मोर्चा ने जल संस्थान मुख्य महाप्रबंधक से की ये मांग

देहरादून।उत्तराखंड जल संस्थान कर्मचारी संगठन संयुक्त मोर्चा उत्तराखंड की एक आम सभा का आयोजन 12 सितंबर 2022 को मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय जल भवन नेहरू कॉलोनी देहरादून में आम सहमति से किया जाना सुनिश्चित किया गया है। जिसमें उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति द्वारा कर्मचारियों की भी सूचना मांग पत्रों को के संबंध में गेट मीटिंग का भी आयोजन किया जाना है।

उत्तराखंड जल संस्थान में कर्मचारी को न्यायोचित मांगों का निस्तारण न होने की दशा में आमसभा में आंदोलन की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा। महाप्रबंधक का पदभार संभालने के बाद कर्मचारियों के संगठन द्वारा वार्ता के उपरांत कई कार्य किए गए जिसमें संयुक्त मोर्चा आभार प्रकट करता है और कर्मचारियों की मांगों का समाधान इसी प्रकार से उत्तराखंड जल संस्थान के महाप्रबंधक करती रहेंगी।

उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक सदन की गेट मीटिंग कार्यक्रम प्रातः 10.30 बजे से 11:30 तत्पश्चात आम सभा की कार्यवाई

न्यायचित मांगे निम्नवत है

उत्तराखंड जल संस्थान एवं पेयजल निगम का एकीकरण बरात के आचरण किया जाए।

राज्य कर्मियों की भांति उत्तराखंड जल संस्थान के कर्मियों को भी शीघ्र अति शीघ्र आयुष्मान योजना का लाभ दिया जाए।

समूह ‘घ’ समूह ‘ग’ में शीघ्र पदोन्नति की जाए आईटीआई धारकों को पद पदोन्नति विद्युत विभाग और सिंचाई विभाग की पार्टी कनिष्ठ अभियंता के पदों पर की जाए।

1 सितंबर 2003 को विनियमित हुए कर्मचारियों जो कि दिनांक 1 सितंबर 1996 से वेतन प्राप्त कर रहे थे ।उक्त दिनांक 1.11.996 से सेवा की गणना करते हुए 01.11.2003 से तदनुसार वेतन निर्धारण किया जाए तथा माननीय उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार सीखनी लाभ प्रदान किया जाए ।

पूर्व में भी विभाग द्वारा दी जा रही राशि करण की सुविधा को बाहर किया जाए ।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी वाहन चालकों की भांति स्टाफिंग पैटर्न लागू करते हुए ग्रेड वेतन 4200 तक अनुमान्य ने किया जाए।

राज्य कर्मियों की भांति उत्तराखंड जल संस्थान के कर्मियों को भी समान रूप से वाहन भत्ते की सुविधा हनुमान ने कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *