उत्तराखंड

पोलिंग बूथ के अंदर की फोटो फेसबुक में की अपलोड, युवक के खिलाफ FIR दर्ज

पिथौरागढ़।डीडीहाट विधानसभा सीट के बूथ संख्या 138 में एक वोटर को पोलिंग बूथ की फोटो फेसबुक में अपलोड करना महंगा पड़ गया है।पुलिस ने अमन खड़ायत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर प्रभावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर पोलिंग बूथ के अंदर की फोटो वायरल करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की गई है। जहां अमन खड़ायत नाम के व्यक्ति ने अपनी फेसबुक के माध्यम से पोलिंग बूथ के अंदर मतदान किए जाने संबंधी पोस्ट प्रसारित की।जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर आरोपी अमन खड़ायत के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह का कहना है कि चुनाव के दौरान मतदान की गोपनीयता भंग करने और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. इस बार कुल 632 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला 82,66,644 मतदाता करेंगे. जिनमें कुल 42,38,890 पुरुष और 39,32,995 महिला के साथ 40 अन्य वोटर शामिल हैं. इसके अलावा इसमें 94471 सर्विस वोटर भी हैं।

डीडीहाट विधानसभा सीट के बूथ संख्या 138 में एक वोटर के खिलाफ मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. जहां एक शख्स ने पोलिंग बूथ के अंदर की फोटो फेसबुक के माध्यम से सोशल मीडिया में वायरल कर दी. इस मामले में पुलिस की ओर से आचार संहिता उल्लंघन समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *