उत्तराखंड

CM धामी बोले-‘युवाओं के साथ नहीं होगा धोखा, भर्तियों का कैलेंडर जल्द होगा जारी’

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रोजगार मुहैया कराने के वायदे को दोहराया। उन्‍होंने कहा कि युवाओं के साथ धोखा नहीं होगा। भर्तियों का कैलेंडर जल्द जारी होगा। कहा कि पारदर्शी तरीके से सभी भर्ती परीक्षाएं कराई जाएंगी।

शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सर्वे चौक स्थित आइआरडीटी सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने यूकेएसएसएससी भर्ती प्रकरण पर बयान दिया।

उन्होंने कहा कि पेपर लीक और नकल मामले में गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। पांच परीक्षाएं रद करने के निर्णय पर उन्होंने कहा कि युवाओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। जल्द ही सभी भर्ती परीक्षाएं समयबद्ध तरीके से कराई जाएंगी।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को भर्ती की जिम्मेदारी दी गई है। जल्द ही भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया जाएगा। रद की गई परीक्षाओं पर उन्होंने कहा कि ये सभी परीक्षाएं पेपर लीक प्रकरण में लिप्त आरएमएस टेक्नो साल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने कराई थी, ऐसे में इन्हें संदेह के आधार पर रद किया गया है।

उन्होंने कहा कि अन्य विपक्षी दलों में जो भी नेता देश की तरक्की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारों को अपनाना चाहते हैं, उनका भाजपा में स्वागत है। हरिद्वार में शराब पीकर हुई सात व्यक्तियों की मौत के मामले में उन्होंने कहा कि प्रकरण की जांच की जाएगी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं से निराश न होने की अपील की है। उन्होंने दावा किया है कि बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा नहीं होने दिया जाएगा। प्रदेश के विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए जल्द ही परीक्षा का कैलेंडर जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *