क्राइम

यहां तीन पत्रकारों पर रंगदारी का हुआ मुकदमा दर्ज,लोक निर्माण के ठेकेदार से 50हजार की रंगदारी मांगने का आरोप

खटीमा।सीमांत खटीमा के दो यूट्यूबर व एक न्यूज चैनल के पत्रकार पर लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार के कर्मचारी से 50000 की रंगदारी मांगने के आरोप पर कोतवाली खटीमा में मुकदमा दर्ज हुआ है। खटीमा कोतवाली पुलिस ने ठेकेदार के साइड इंचार्ज की तहरीर पर रंगदारी मांगने के आरोप पर धारा 386 के तहत तीनों कथित पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस पूरे मामले में खटीमा से टनकपुर रोड निवासी नवीन चंद्र पांडे ने खटीमा कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 30 सितंबर व 1 अक्टूबर को तीन कथित पत्रकार कंजाबाग रोड स्थित है लोक निर्माण विभाग के द्वारा बनाई जा रही नाली निर्माण स्थल पर आए। नाली निर्माण में अनियमितता की बात कर सरकारी कार्य को जहां बंद करा दिया गया वही ₹50000 की रंगदारी मांगने लगे। साथी खुद को पत्रकार बता कर मीडिया में दुष्प्रचार की भी धमकी दी गई।

इस पूरे मामले में लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार के साइड इंचार्ज नवीन चंद्र पांडे ने बताया कि उनके द्वारा सरकारी दिशानिर्देशों में नाली निर्माण का कार्य किया जा रहा है उसके बावजूद भी पत्रकारों द्वारा उन्हें धमकाकर रंगदारी मांगने का कार्य किया गया है जिसको लेकर उन्होंने खटीमा कोतवाली में क्षेत्र के पत्रकार भरत चुफाल, वैभव अग्रवाल व अशोक सरकार के खिलाफ रंगदारी मांगने व सरकारी कार्य में बाधा डालने की तहरीर दी गई है।

उक्त मामले में खटीमा कोतवाली पुलिस द्वारा जहां तीनों ही पत्रकारों के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथी इस पूरे मामले में खटीमा कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक अशोक कुमार को जांच अधिकारी बना मामले की जांच शुरू कर दी गई है।फिलहाल कथित पत्रकार जहां खटीमा में यू ट्यूब चैनल चलाते है वही खटीमा क्षेत्र में पत्रकारों द्वारा रंगदारी मांगने का मामला सामने आने के बाद खटीमा पुलिस ने भी उक्त प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही हेतु जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *