उत्तराखंड

MD उदयराज बोले-‘उत्तराखंड पेयजल निगम की आर्थिक स्थिति में आया सुधार’

देहरादून।उत्तराखंड पेयजल निगम के एमडी उदयराज का कहना है कि करीब डेढ़ दशक बाद ऐसी स्थिति आई है कि उत्तराखंड पेयजल निगम कर्मचारियों,पेंशनरों को समय पर वेतन पेंशन का भुगतान हो रहा है।अब कर्मचारियों को वेतन के लिए आंदोलन नहीं करना पड़ता।तेजी के साथ सिंटेज जुटाया जा रहा है। सिंटेज से जुड़ी फाइलों का भी शासन स्तर पर तेजी से निस्तारण हो रहा है।

उत्तराखंड पेयजल निगम विंग अपने ही बजट से बिना किसी अन्य सहायता के कमलानगर में बहुमंजिला इमारत बनाने जा रहा है।एमडी उदयराज ने कहा पेयजल निगम के इधर-उधर किराए के भवनों में फैले हुए कार्यालय अब एक छत के नीचे आ जाएंगे इसमें आवश्यक खर्च भी बचेगा और निगम की आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। पेयजल सचिव नितेश झा ने कहा है कि अभी जल निगम निर्माण विंग के 4 से अधिक कार्यालय एक ही शहर में अलग-अलग जगह पर है ।अब यह सभी एक ही जगह होंगे अफसरों को साफ कर दिया है कि इस भवन का निर्माण रिकॉर्ड समय पर पूरा कर लिया जाए।

उन्होंने कहा पेयजल निगम निर्माण विंग के सीजीएम ऑफिस से लेकर अलग-अलग परियोजना प्रबंधक के 4 से अधिक ऑफिस देहरादून में हैं।यह सभी ऑफिस किराए के भवनों पर है अब यह सभी एक भवन जगह आने पर निगम का सालाना 15 लाख से अधिक का पैसा बचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *