उत्तराखंड

CM धामी पीड़ित परिजनों से मिले, मुआवजे की घोषणा

पौड़ी।सीएम धामी आज पौड़ी के सिमड़ी गांव पहुंचे।यहां उन्होंने बस दुर्घटना स्थल का जायजा लिया।इस दौरान सीएम धामी ने पौड़ी बस दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों से मुलाकात भी की।सीएम धामी ने स्थानीय प्रशासन को घायलों का त्वरित और समुचित उपचार करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम धामी ने हादसे के शिकार लोगों के परिजनों और घायलों को अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की।

उत्तराखंड सरकार ने पौड़ी गढ़वाल बस दुर्घटना और उत्तरकाशी हिमस्खलन आपदा दोनों में मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने रेस्क्यू कर रहे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, स्थानीय पुलिस, राजस्व पुलिस और इस कार्य में लगे विभिन्न विभागीय कार्मिकों को तेजी से रेस्क्यू कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को घायलों का त्वरित और समुचित उपचार करने के निर्देश दिए।

सीएम ने प्रभावित लोगों से मुलाकात की. सीएम ने कहा घायलों को बेहतर उपचार देने के भी निर्देश दिए।उन्होंने कहा जरूरत पड़ी तो घायलों को हायर सेंटर रेफर करने के लिए हेलीकॉप्टर भी तैनात किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक लैंसडाउन महंत दिलीप रावत, गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार, डीआईजी करण सिंह नगन्याल, जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान मौके पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *