उत्तराखंड

तो इस कारण बदले गए पौड़ी के डीएम और SSP

पौड़ी।अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद आखिरकार पौड़ी जिले के डीएम और एसएसपी का तबादला हो गया है।अब आईएएस आशीष कुमार चौहान को पौड़ी का जिलाधिकारी बनाया गया है।वहीं, आईपीएस स्वेता चौबे को जिले का नया कप्तान बनाया गया है।

डीएम जोगदंडे अपने मृदुभाषी और मिलनसार स्वभाव के कारण काफी चर्चाओं में रहे डॉक्टर जोगदंडे उन गिने-चुने जिलाधिकारियों में शुमार है। जिन्होंने जिले के दूरस्थ क्षेत्रों तक भ्रमण कर लोगों की समस्याओं को तवज्जो दी। उन्होंने लोगों की समस्याओं के निस्तारण के लिए कभी समय की सीमा तय नहीं की हालांकि अंकिता भंडारी हत्याकांड व बीरोंखाल बस हादसे को छोड़ दिया जाए तो पौड़ी उत्तराखंड के सबसे शांत जिलाधिकारियों में गिना जाता है या अक्सर मुख्यालय में कम तो देहरादून अधिक रहते हैं।

वही जोगदंडे ऐसे अफसर रहे जिन्होंने अपना पूरा कार्यकाल पौड़ी मुख्यालय में ही गुजारा। पौड़ी की बेटी अंकिता भंडारी हत्याकांड में जिला प्रशासन को काफी विवादों का सामना करना पड़ रहा था। जिस तरह से यमकेश्वर के vanantra रिसोर्ट में रातों-रात बुलडोजर चलाया गया था और फिर उसके बाद प्रशासन ने इस पर बार बार बयान बदले उससे लोगों में काफी गुस्सा था इन सभी मामलों में पौड़ी जिला प्रशासन की काफी किरकिरी हुई जिसके बाद से ही जिले के डीएम और कप्तान के बदलने की तैयारी शुरू हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *