उत्तराखंड

यहाँ शासन की गाइडलाइन का इंतजार,जानिएं क्या है मामला

नैनीताल।बीते दिनों कुमाऊं विश्वविद्यालय ने छात्रसंघ चुनाव को लेकर शासन को पत्र भेजा था। वर्तमान तक इस संबंध में कोई जवाब विवि को प्राप्त नहीं हुआ है। शासन को पत्र भेजने के बाद छात्रनेताओं को छात्रसंघ चुनाव की उम्मीद जगी थी। कुविवि से संबद्ध परिसरों, महाविद्यालयों और संस्थानों में छात्रनेताओं ने सोशल मीडिया के साथ ही परिसर में समर्थक बनाने शुरू कर दिए थे। अभी तक चुनाव की स्थिति साफ नहीं होने से असमंजस बना हुआ है। ऐसे में छात्रनेताओं में रोष भी है। कई छात्रनेता तीन साल से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। अब उनमें रोष पनपने लगा है।

कुमाऊं विश्वविद्यालय के साथ ही अन्य विश्वविद्यालय भी छात्रसंघ चुनाव के लिए गाइड लाइन का इंतजार कर रहे हैं। वर्तमान में शासन की ओर से कोई जवाब नहीं आने से छात्रसंघ चुनाव को लेकर बीते कई माह से छात्रसंघ चुनाव के लिए मेहनत कर रहे छात्रनेताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इन छात्रनेताओं ने लाखों रुपये समर्थक बनाने में खर्च कर दिए हैं।

छात्रनेताओं की ओर से लगातार छात्रसंघ चुनाव की मांग की जा रही थी। छात्रसंघ चुनाव के संबंध में शासन को पत्र भेजा गया है। छात्रसंघ चुनाव से संबंधित जो भी गाइडलाइन जारी होगी, उसका पालन किया जाएगा।

दिनेश चंद्रा, कुलसचिव कुमाऊं विश्वविद्यालय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *