उत्तराखंड

सचिवालय में यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के छात्रों की वापसी के लिए बड़ी बैठक, NSA डोभाल से भी हुई बात

देहरादून।यूक्रेन में फंस गए उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षा के संबंध में सीएम धामी ने उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है।इस दौरान सीएम धामी ने यूक्रेन में रह रहे उत्तराखंड के छात्रों के परिजनों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।सीएम धामी ने बताया कि उनकी एनएसए अजित डोभाल से बात हुई है। डोभाल ने उन्हें लोगों की वापसी के लिए आश्वस्त किया है।गौरतलब है कि उत्तराखंड के जो लोग यूक्रेन में फंसे हैं वो लगातार मदद की गुहार लगा रहे हैं। सरकार ने उनकी मदद के लिए दो नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं और साथ ही टोल फ्री नंबर भी जारी किए हैं।

परिजनों से धैर्य बनाए रखने की अपील

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूक्रेन में निवासरत उत्तराखंड के लोगों के कुछ परिजनों से भी फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री ने परिजनों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है. साथ ही कहा है कि पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है. राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में है. भारत सरकार यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिये हर सम्भव प्रयास कर रही है.

उत्तराखंड सरकार ने तैनात किए नोडल अधिकारी

सीएम धामी ने यूक्रेन में निवासरत उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षा के संबंध में उनके परिजनों से प्राप्त हो रही जरूरी सूचनाओं के संकलन के लिये पुलिस महानिरीक्षक पी. रेणुका देवी (मोबाइल नंबर – 7579278144) और पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार (मोबाइल नंबर 983778889) को नोडल अधिकारी नामित किया है. जारी किये गये टोल फ्री नंबर 112 पर अभी तक यूक्रेन में निवासरत 95 लोगों के परिजनों ने संपर्क स्थापित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *