उत्तराखंड

कोटद्वार में DIG गढ़वाल ने किया कोतवाली का किया निरीक्षण, यातायात व्यवस्था पर कही ये बात

कोटद्वार।डीआईजी गढ़वाल केएस नगन्याल ने कोतवाली कोटद्वार पहुंचकर पुलिसकर्मियों की बैठक ली. बैठक में यातायात व्यवस्था, साइबर क्राइम आदि पर जरूरी दिशा निर्देश दिए।डीआईजी गढ़वाल केएस नगन्याल ने कहा कि कोटद्वार में यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए विभाग में नई नियुक्तियां हो रही हैं. इससे कोटद्वार में यातायात व्यवस्था में सुधार होगा।

जबकि, यातायात व्यवस्था बनाए रखना पुलिस के लिए एक चुनौती है। चुनावी ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में पुलिस के कई पद रिक्त हैं। इसके बावजूद चुनावी शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. आगे भी महाशिवरात्रि, होली, कांवड़ और चारधाम यात्रा भी पुलिस विभाग के लिए बड़ी चुनौतियां हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में साइबर क्राइम भी बढ़ रहा है।इस दिशा में भी विभाग काम कर रहा है।साइबर सेल व थाने में साइबर सीओ नियुक्त कर दिए गए हैं। साइबर क्राइम को रोकने के लिए गांव देहात में विभाग की ओर जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं। डीआईजी गढ़वाल ने बताया कि जल्द ही प्रदेश के सभी सीमावर्ती चेक पोस्टों पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. जिससे अपराध करने वाले को जल्द पकड़ा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *