उत्तराखंड

कर्मचारियों ने की पुरानी पेंशन बहाली की मांग,इं.मुकेश रतूड़ी ने सभी कर्मियों से की ये अपील

देहरादून।पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी संविधान दिवस पर सरकार को अपनी ताकत डिजिटल प्लेटफॉर्म दिखाएंगे।पुरानी पेंशन बहाली को लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने 26 नवंबर को संविधान दिवस पर अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा ट्विटर अभियान चलाने का फैसला लिया है।

जीत मणि पैन्यूली की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक प्रांतीय कार्यालय धर्मपुर में की गई।जिसमें पुरानी पेंशन बहाली को लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने 26 नवंबर को संविधान दिवस पर अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा ट्विटर अभियान चलाने का फैसला लिया है। पुरानी पेंशन बहाली राज्य आंदोलन उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष जीत मणि पैन्यूली, प्रदेश महामंत्री इंजीनियर मुकेश रतूड़ी ने सभी जिला अध्यक्ष, महामंत्री और पदाधिकारियों को पत्र के माध्यम से इस अभियान के लिए आह्वान किया।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने 26 नवंबर 2022 को संविधान दिवस पर बड़ी संख्या में ट्विटर अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जिला अध्यक्ष, मंत्री को अपने-अपने जनपदों में सोशल मीडिया एवं प्रिंट मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए और साथ ही सभी जिला अध्यक्ष और महामंत्री अपने जनपदों एवं ब्लॉकों में कार्यकारिणी का विस्तार एवं पुनर्गठन सदस्यता अभियान चलाकर दिसंबर माह तक पूरा करने को कहा है।

उत्तराखंड सहित देशभर के राज्यों के कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लंबे समय से मोर्चा खोले हुए हैं. हालांकि, इस संघर्ष के बाद भी अब तक इस पर कोई फैसला नहीं हो पाया है. लिहाजा, अब कर्मचारियों ने डिजिटल माध्यम से सरकार को अपनी ताकत दिखाने का फैसला लिया है. इसी कड़ी में संविधान दिवस पर कर्मचारी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपनी मांग रखते नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *