उत्तराखंड

स्पीकर ऋतु खंडूड़ी हाईकोर्ट के आदेश पर बोलीं- ‘सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं’

देहरादून।बहुचर्चित उत्तराखंड विधानसभा में बैकडोर भर्ती मामले में हाईकोर्ट के फैसले पर स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने खुशी जाहिर की है। उनका साफ लहजे में कहना है कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता।

उत्तराखंड विधानसभा में बैकडोर भर्ती मामले में हाईकोर्ट की खंडपीठ के फैसले के बाद एक बार फिर से 228 कर्मचारियों की सेवाओं पर तलवार लटक गई है। बता दें कि विधानसभा भर्ती घोटाले में हुई 228 तदर्थ नियुक्तियों पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने निरस्तीकरण का फैसला दिया था। जिसे कर्मचारियों ने हाईकोर्ट में चुनौती दी। हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने इन कर्मचारियों की निरस्तीकरण पर स्टे लगा दिया था।जिस पर स्पीकर खंडूड़ी ने इसे डबल बेंच की खंडपीठ पर चुनौती दी और गुरुवार खंडपीठ ने इस मामले पर सिंगल बेंच के फैसले को पलट दिया है।

नैनीताल हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी बेहद खुश नजर आ रही हैं।उनका कहना है कि सत्य थोड़ी देर के लिए परेशान जरूर हो सकता है, लेकिन पर पराजित नहीं हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनकी ओर से प्रदेश में एक पारदर्शी और विधानसभा जैसी प्रतिष्ठित संस्था की स्वच्छ छवि बनाने के लिए कड़ा कदम उठाया गया है।जिस पर वो लगातार अडिग हैं।

उत्तराखंड विधानसभा में बैकडोर भर्ती मामले पर नैनीताल हाईकोर्ट की खंडपीठ ने 228 कर्मचारियों के बर्खास्तगी के आदेश को सही माना है। कोर्ट के इस फैसले पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सत्य थोड़ा परेशान जरूर हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं हो सकता है।उन्होंने कहा वो भ्रष्टाचार के खिलाफ ये लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *