उत्तराखंड

उत्तराखंड में अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति होगी जब्त,यूपी की तर्ज पर अपराधियों पर कसेगा शिकंजा

देहरादून।उत्तराखंड में गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की अब पुलिस सीधे कमर तोड़ने जा रही है।उत्तराखंड पुलिस ऐसे अपराधियों की संपत्ति कुर्क कर जब्त करने जा रही है। इसके के लिए डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिस मुख्यालय में प्लान में तैयार कर लिया है, जिसके लिए सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों को निर्देशित भी किया जा रहा है।

डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक, माफिया, गैंगस्टर और ड्रग्स तस्कर जैसे संगीन अपराधियों के खिलाफ प्रदेश भर में यह कार्रवाई 1 दिसंबर 2022 से शुरू होकर अगले 2 माह तक इंफोर्समेंट की जाएगी।इस विशेष अभियान के दौरान प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत दर्ज सभी मुकदमो में अभियुक्तों की अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी के मुताबिक, इस अभियान में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और थानेदारों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। वहीं, लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

यूपी की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार भी गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने जा रही है। इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने योजना बनानी शुरू कर दी है। गैंगस्टरों ने अवैध रूप से जो भी संपत्ति अर्जित की है, उसे पुलिस ध्वस्त करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए बाकायदा पुलिस मुख्यालय ने विशेष योजनाबद्ध तरीके से प्लान तैयार कर राज्यभर की पुलिस को इंफोर्समेंट के लिए कड़े दिशा निर्देश जारी किए गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *