उत्तराखंड

डीएम ने बदरीविशाल के कपाट खुलने की तैयारियों को लेकर की बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

चमोली।भगवान बदरीविशाल के कपाट 8 मई को खुलने जा रहे हैं।इसको लेकर चमोली के डीएम हिमांशु खुराना ने समस्त विभागों के साथ बैठक की।बैठक से नदारद रहे अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

डीएम ने सड़कों की स्थिति और सुधारीकरण के लिए सम्बंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिए।इस दौरान डीएम ने बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों का वेतन रोकने के भी निर्देश दिए।जिलाधकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संवेदनशील जगहों पर शीघ्र कार्य पूर्ण कर लिए जाए।ताकि यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो।

बैठक में चमोली पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया कि यात्रा के दौरान पुलिस ने सभी जगहों के लिए योजना तैयार की है। स्वास्थ्य विभाग से एसडीआरएफ की टीम को भी प्राथमिक चिकित्सा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।बैठक में पर्यटन अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए वेतन रोकने के साथ सहायक अभियंता पेयजल को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश भी दिए।

8 मई को भगवान बदरीविशाल के कपाट भक्तों के लिए खोल दिये जाएंगे। वहीं, चारधाम यात्रा को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने समस्त विभागों से यात्रा संबंधी योजना और समस्याओं को जानकरी ली. इस दौरान बीआरओ, एनएच और पीडब्ल्यूडी ने सड़कों की मौजूदा स्थिति, पार्किंग और वैकल्पिक मार्ग के बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *