उत्तराखंड

धामी सरकार के महिला आरक्षण पर उत्तराखडं में जश्न,महिलाओं ने CM को धन्यवाद कहा

देहरादून।उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में दो विधेयक पास हुए हैं। सदन में महिला क्षैतिज आरक्षण और धर्मांतरण विरोधी विधेयक पारित हुए।अब ये दोनों जल्द ही कानून बन जाएंगे, जिसके लिए सरकार जल्द ही अधिसूचना जारी करेगी। विधान सभा में महिला क्षैतिज आरक्षण पारित होने के बाद महलाएं काफी खुश हैं।

उत्तराखंड राज्य महिलाओं के बलिदान और अदम्य साहस परिचायक रहा है। ऐसे में महिलाओं के विकास के लिए राज्य सरकार भी कई योजनाएं संचालित कर रही है. इस सब में धामी सरकार ने महिलाओं के लिए ऐतिहासिक कदम उठाते हुए उनके आरक्षण विधेयक पर अध्यादेश लाने का काम किया है. जिसे शीतकालीन सत्र में सदन के भीतर ध्वनिमत से पास कराया गया है। धामी सरकार के इस फैसले के बाद राज्यभर में महिलायें युवा मुख्यमंत्री को धन्यवाद अदा कर रही है।

उत्तराखंड सरकार ने शीतकालीन सत्र में महिला आरक्षण पर अध्यादेश लाकर यह साबित कर दिया है कि सरकार महिला आरक्षण को लेकर गंभीर है।जल्द ही महिला आरक्षण को लेकर के कानूनी प्रक्रिया भी पूरी कर दी जाएगी।महिला आरक्षण को लेकर आगे बढ़कर काम करने वाली धामी सरकार का आभार व्यक्त करते हुए उत्तराखंड भाजपा महिला मोर्चा की महिलाओं ने आज प्रदेश कार्यालय पर अपनी खुशी व्यक्त की। साथ ही महिला मोर्चा की महिलाओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को महिला आरक्षण पर अध्यादेश लाने के लिए शुभकामनाएं भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *