उत्तराखंड

देहरादून में खुला प्रदेश का पहला आंचल कैफे

देहरादून।उत्तराखंड राज्य का अपना दुग्ध उत्पादन ब्रांड आंचल डेयरी प्रदेश भर में आंचल कैफे खोलने जा रही है।पहले चरण में विभाग ने देहरादून के घंटाघर स्थित एमडीडीए कॉम्प्लेक्स में आंचल कैफे का शुभारंभ कर दिया है।दरअसल, दुग्ध विभाग ने प्रदेश के शहीदों के परिजनों, आंदोलनकारियों और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराए जाने को लेकर एक नई पहल की है। वर्तमान में मौजूद अन्य दुग्ध कंपनियों को सीधा टक्कर देते हुए उत्तराखंड की दुग्ध ब्रांड आंचल को पूरी तरह से स्थापित किया जा सके।

दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बताया सोमवार दुग्ध से जुड़े कई कंपनियां कैफे संचालित करती हैं। ऐसे में आंचल डेरी को और अधिक बढ़ने के लिए नई सोच के साथ कैफे की शुरुवात की गई है। प्रदेशभर में 100 कैफे खोले जाएंगे, जिसमें 10 कैफे देहरादून में खुलेंगे।यही नहीं, मुख्यमंत्री की सोच के अनुसार प्रदेश में शहीदों के परिजनों, आंदोलनकारी परिवार, युवा और महिला शक्ति को सशक्त किए जाने को लेकर पहल शुरू की गई है।

पहले चरण के तहत प्रदेश भर में 100 आंचल कैफे खोले जाने हैं। जिसकी शुरुआत सोमवार दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कर दी है। इस कैफे के जरिए न सिर्फ तमाम लोगों को रोजगार मिलेगा।बल्कि उत्तराखंड राज्य के अपने दुग्ध ब्रांड को भी और अधिक प्रोत्साहन मिल सकेगा। राजधानी देहरादून के घंटाघर स्थिति एमडीडीए कॉम्प्लेक्स में खोले गए आंचल कैफे के संचालन की जिम्मेदारी एक शहीद के परिवार को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *