उत्तराखंड

CM धामी ने राष्ट्रपति को कंडाली के रेशों से बनी हुई शॉल भेंट की

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपति को कंडाली के रेशों से बनी हुई शॉल भेंट की।इस शॉल पर उत्तराखण्ड की प्राचीन लोककला शैली थापे को उकेरा गया है। साथ ही राष्ट्रपति को उत्तराखंड की लोक कला शैली थापे और ऐपण के मिश्रण से तैयार स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह भी मौजूद रहे। इस मौके पर राष्ट्रपति के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। अपने पहले दौरे पर उत्तराखंड पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि नई परियोजनाओं से लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ेंगी। उन्होंने कहा कि देवभूमि, तपोभूमि और वीरभूमि में आना, मैं अपना सौभाग्य मानती हूं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड आने वाले सालों में देश में नंबर वन राज्य बनेगा।

गवर्नर गुरमीत सिंह ने कहा राष्ट्रपति के उत्तराखंड आने से यहां का कण-कण ऊर्जावान महसूस कर रहा है, और यहां के ज्यादातर परिवारों में से कोई न कोई सदस्य देश की सेवा में लगा हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान राष्ट्रपति से उत्तराखंड आने का अनुरोध किया था, जिसे उन्होंने स्वीकार किया, इसके लिए धन्यवाद. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक सैनिक परिवार के बेटे के घर में एक दिन तीनों सेनाओं की प्रमुख आएंगी, ऐसा उन्होंने कभी नहीं सोचा था, और ये उत्तराखंड के सवा करोड़ निवासियों के लिए गर्व की बात है।

इस शॉल पर उत्तराखण्ड की प्राचीन लोककला शैली थापे को उकेरा गया है, साथ ही राष्ट्रपति को उत्तराखंड की लोक कला शैली थापे और ऐपण के मिश्रण से तैयार स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *