उत्तराखंड

उत्तराखंड: DGP के नाम से बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, जांच के निर्देश

देहरादून।डीजीपी अशोक कुमार के नाम से एक बार फिर फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाने का मामला सामने आया है। आईडी देखकर डीजीपी ने अपनी फ्रेंड लिस्ट में सबको इसकी जानकारी दी तो इस आईडी को डिलीट कर दिया गया। डीजीपी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि इससे पहले दो बार डीजीपी के नाम से फर्जी आईडी बनाई जा चुकी है। पिछले साल उनके नाम से कुछ लोगों ने गिफ्ट कूपन मांगे थे। इसके बाद डीजीपी के स्टाफ की ओर से साइबर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस टीम ने 10 दिनों तक झारखंड और राजस्थान में दबिशें दीं और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद इसी साल मई में फिर से इसी तरह का मामला सामने आया।

फिर एक मुकदमा साइबर थाने में दर्ज कराया गया। इस पर पुलिस ने जांच पड़ताल की तो फर्जी आईडी बनाने वाले के गाजियाबाद स्थित घर तक जा पहुंची। यहां पता चला कि यह किसी नाबालिग बच्चे ने बनाई थी। पुलिस ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया। अब नया मामला मंगलवार को सामने आया। डीजीपी अशोक कुमार की फोटो लगाकर उनके नाम से एक आईडी बना ली गई। यह जब डीजीपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने इसकी जांच के निर्देश दे दिए। कुछ देर बाद पता चला कि यह अकाउंट डिलीट कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *