उत्तराखंड

CM धामी से कांग्रेस शिष्टमंडल ने की मुलाकात, जोशीमठ भू धंसाव का लेकर सौंपा ज्ञापन

देहरादून।जोशीमठ भू धंसाव को लेकर कांग्रेस शिष्टमंडल ने मंगलवार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने जोशीमठ को लेकर सीएम से चर्चा की और इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान करन माहरा ने सीएम धामी से राहत कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया।

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से जोशीमठ को बचाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर ठोस कदम उठाए जाने और इस त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने की मांग की। इसके अलावा पीड़ित परिवारों को राज्य सरकार की ओर से दिए जाने वाले किराए की राशि 5000 रुपए से बढ़ाकर ₹15000 करने की मांग उठाई है।

कांग्रेस शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री से आपदा प्रभावित क्षेत्र के लोगों के विस्थापन के लिए उच्चाधिकारी समिति गठित किए जाने का भी आग्रह किया है और साथ ही प्रभावित लोगों को टिहरी बांध विस्थापितों की भांति सुरक्षित स्थानों पर एक साथ विस्थापित किए जाने की भी मांग उठाई है।

कांग्रेस शिष्टमंडल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व सीएम हरीश रावत, चकराता विधायक प्रीतम सिंह, द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट समेत कई नेता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान करन माहरा ने जोशीमठ में राहत कार्य में तेजी लाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *