खेल

टीम इंडिया के वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत

दिल्ली।तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए क्लीन स्वीप कर लिया है।विराट कोहली (166 नाबाद), शुभमन गिल (116) और मोहम्मद सिराज (4/32) के शानदार प्रदर्शन की वजह से भारत ने तीसरे और अंतिम मैच में रविवार को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका को 317 रनों से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

भारत श्रीलंका वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में इंडिया ने श्रीलंका को 317 रन से हराकर वनडे इंटरनेशनल इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की है।मैच में शुभमन गिल के 116 और विराट कोहली के 166 नाबाद रनों के बदौलत भारत ने श्रीलंका को 391 रन का टागरेट दिया. जवाब देने उतरी श्रीलंका टीम 73 रन पर ही ढेर हो गई।

श्रीलंका पर 3-0 से वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज लगातार बेहतर हो रहे हैं।हालांकि, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका को भारत की 317 रनों की करारी शिकस्त विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों से भी मिली, लेकिन सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 32 रन देकर 4 विकेट झटके। नतीजा श्रीलंका की पूरी टीम 22 ओवर में 73 रन पर सिमट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *