उत्तराखंड

Road Safety Week: डीजीपी ने चालकों को बांटे हेलमेट, कही ये बात

देहरादून। उत्तराखंड में सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में ऋषिकेश और हरिद्वार में जागरूकता अभियान चलाया गया. इसमें लोगों ने बढ़-चढ़ कर भागीदारी की. डीजीपी ने खुद चालकों को हेलमेट वितरित किए।

सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य से हर साल मनाए जाने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन से एक दिन पहले उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार पुलिस के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मुनि की रेती पहुंचे।इस मौके पर डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी लेकर जागरूक होने की जरूरत है। पुलिस नियमों का पालन करा सकती है। मगर नियमों का पालन लोग खुद जिम्मेदारी से करेंगे तो सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

डीजीपी ने लोगों से ड्रिंकिंग ड्राइव नहीं करने, दोपहिया वाहन चलाते हुए हेलमेट पहनने, नाबालिगों को वाहन नहीं देने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने और फोर व्हीलर चलाते समय सीट बेल्ट लगाने की अपील की।कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक कर लोगों को उनकी जान की कीमत बताई। इस दौरान सड़क हादसों में अपनी जान की परवाह किए बगैर घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाले पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों को भी डीजीपी ने सम्मानित किया। लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देकर जागरूक करने वाले छात्रों को भी डीजीपी ने सम्मानित कर उनकी हौसला अफजाई की।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार खुद लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देकर जागरूक करने के लिए मुनि की रेती पहुंचे।उन्होंने एक कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित किया। जिसके बाद पुलिस के द्वारा क्षेत्र में ट्रैफिक जागरूकता रैली निकाली गई।रैली को डीजीपी अशोक कुमार ने हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र में रवाना किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *