उत्तराखंड

धामी सरकार ने युवाओं को दिया तोहफा

देहरादून।आठ जनवरी को आयोजित हुई लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त की गई थी।12 फरवरी को होने वाली लेखपाल पटवारी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में किराए में शत प्रतिशत छूट मिलेगी। यानी अभ्यर्थी परीक्षा दिए जाने को लेकर परीक्षा केंद्रों में बसों से फ्री में जा सकेंगे। इसके लिए महापबंधक संचालन दीपक जैन ने सभी डिपो सहायक महाप्रबंधक को निर्देश जारी कर दिए हैं।

लेखपाल भर्ती परीक्षा में बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को भी मुफ्त बस सेवा का लाभ मिलेगा। दरअसल 09 से 12 फरवरी तक और लौटते समय 12 से 15 फरवरी तक प्रवेश-पत्र के आधार पर परीक्षा के दिन परिवहन निगम की साधारण बसों में सरकार ने पहले उत्तराखंड के छात्रों को ये सुविधा दी थी। अब मुफ्त यात्रा की अवधि बढ़ाई गई है। साथ ही दूसरे राज्य से आने वाले अभ्यर्थी भी अब उत्तराखंड की बस में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे।

अब पर्वतीय व दूरस्थ क्षेत्रों के अभ्यर्थियों को लाभ होगा, जिन्हें परीक्षा स्थल वाले शहर तक पहुंचने के लिए एक से दो दिन का समय लगता है। शुक्रवार को इस आदेश में संशोधन करते हुए नया आदेश जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *